कुलदीप शर्मा /मंडी /न्यूज हिमाचल 24

मंडी लोक सभा उप चुनाव-2021 के लिए सोमवार को नामांकन पत्रों की जांच की गयी । निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि पहली से 8 अक्तूबर तक चली नामांकन प्रक्रिया में मण्डी संसदीय सीट के लिए कुल आठ उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए थे, जिनमें 2 कवरिंग प्रत्याशी भी शामिल थे ।
उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच के बाद सभी उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वैध पाए गए हैं । इस तरह अब मंडी संसदीय क्षेत्र में कुल 6 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं और दोनों कवरिंग उम्मीदवारों के नामांकन पत्र स्वतः ही रद्द हो गए हैं ।
उन्होंने बताया कि अब चुनावी मैदान में भाजपा उम्मीदवार ब्रिगेडियर (सेवानिवृत) खुशाल ठाकुर, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्रतिभा सिंह, हिमाचल जनक्रांति पार्टी के मुंशी राम, राष्ट्रीय लोक नीति पार्टी की अम्बिका श्याम हैं जबकि सुभाष स्नेही व अनिल कुमार आजाद उम्मीदवार हैं ।
13 अक्तूबर को वापिस ले सकते हैं नाम उन्होंने बताया कि 13 अक्तूबर को प्रातः 10 बजे से सायं 3 बजे तक नाम वापिस लिए जा सकते हैं। 13 अक्तूबर को नाम वापिस लेने की समयावधि पूर्ण होने के उपरांत उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए जायेंगे । 30 अक्तूबर को वोट डाले जांएगे। 2 नवंबर को मतगणना होगी।