898 पुरुष और महिला कर्मियों ने लिया हिस्सा।

किरण पधर (मंडी)।

उपमंडल पधर में आगामी आने वाले मंडी लोकसभा उप चुनाव को लेकर मंगलवार को नेता जी सुभाष चंद्र बोस  सीनियर सेकेंडरी स्कूल पधर के खेल मैदान में 

तैनात सभी पुरुष अधिकारियों तथा महिला अधिकारियों की पहली चुनावी रिहर्सल आयोजित की गई। इस रिहर्सल में सहायक निर्वाचन अधिकारी पधर एसडीएम संजीत सिंह  व इलेक्शन कानूनगो राजेश ठाकुर उपस्थित रहे।

चुनावी रिहर्सल में द्रंग-30 विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाले 898 मतदान कर्मियों ने भाग लिया। कोविड के नियमों के पालना के लिए पंडाल में प्रवेश से पहले सेनेटाइजर और थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था भी की गई थी।  

इस दौरान सहायक निर्वाचन अधिकारी पधर एसडीएम संजीत सिंह ने कहा कि  जिन अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी चुनावी प्रक्रिया में लगी हुई है उन सबको  सीनियर सेकेंडरी स्कूल पधर के खेल मैदान में पहली  रिहर्सल करवाई गई ताकि मतदान के दिन इन सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से कोई  

भी गलती न हो और मतदान केंद्रों पर मतदान शांतिपूर्वक तरीके से संपन हो सके। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को चुनावी कामकाज की बारीकियों के बारे में भी संक्षेप में बताया गया।

इस दौरान सभी उपस्थित मतदान कर्मियों को तमाम मतदान प्रक्रिया की जानकारी पॉवर प्वाईंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी गई और साथ ही उन्हें ईवीएम के प्रयोग का व्यवहारिक प्रशिक्षण भी दिया गया।  निर्वाचन अधिकारी पधर एसडीएम संजीत सिंह  ने बताया कि अगली चुनावी रिहर्सल 19 अक्तूबर को पधर में आयोजित की जाएगी। उन्होंने सभी कर्मचारियों और अधिकारियों का लोकतंत्र के इस उत्सव में ईमानदारी, कृज्ञता और सजगता के साथ अपनी सेवाओं का निर्वहन करने का भी आह्वान किया।
फोटो पधर में चुनावी रिहर्सल में उपस्थित कर्मचारी।