कुलदीप शर्मा/ मंडी /न्यूज हिमाचल 24

मंडी लोकसभा उपचुनाव के लिए सदर विधानसभा क्षेत्र के मतदान कर्मियों की पहली चुनावी रिहर्सल मंगलवार को राजकीय वल्लभ डिग्री कॉलेज सभागार में सम्पन्न हुई। चुनावी रिहर्सल में सदर विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाले 800 मतदान कर्मियों ने भाग लिया, जिनमें 12 सेक्टर ऑफिसर भी शामिल रहे।
सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम सदर रितिका जिंदल ने उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को निष्पक्ष एवं सुचारू रूप से निर्वाचन कार्य संपन्न करवाने के लिए अपने दायित्व को पूरी गंभीरता से निभाने को कहा। उन्होंने चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन तय बनाने को कहा। इसके अलावा कोविड नियमों के पालन पर जोर दिया।
उन्होंने बताया कि मतदान कर्मियों की दूसरी रिहर्सल 19 को और तीसरी व अंतिम रिहर्सल 27 अक्तूबर को होगी। 28 अक्तूबर की सुबह पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी जाएंगी।
इस दौरान नायब तहसीलदार (निर्वाचन) राजेश जोशी तथा कानूनगो (निर्वाचन) नवीन ठाकुर ने उपस्थित पीठासीन अधिकारियों, सहायक पीठासीन अधिकारियों तथा मतदान अधिकारियों को चुनावी कामकाज की बारीकियां समझाईं। इस अवसर पर अतिरिक्त मॉडल मतदान केन्द्र स्थापित कर चुनाव में नियुक्त अधिकारियों, कर्मचारियों को व्यवस्थित ढंग से मतदान केन्द्र स्थापित कर ईवीएम तथा वीवीपीएटी सम्बन्धी प्रशिक्षण हेतु अलग से व्यवस्था की गई थी।